कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और महासचिव के सामने चले जमकर लात-घूंसे

  • टिकट की दावेदारी कर रहे दो नेताओं के समर्थकों की नारेबाजी के बाद हाथापाई
  • मंच पर पदाधिकारियों के सामने अव्यवस्था
  • नीचे आकर बैठना पड़ा आराधना मिश्रा को

प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा क्षेत्र के सहसों लाला बाजार में आयोजित कांग्रेस की जनसभा में पार्टी कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए। देखते ही देखते दो पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। हाथापाई के बीच वरिष्ठ नेताओं ने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि अति उत्साह में कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। पार्टी के भीतर कोई विवाद नहीं है। फूलपुर में उपचुनाव से पहले आयोजित संविधान सम्मान सममेलन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे तथा प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी पहुंचे थे। इस दौरान उपचुनाव में टिकट के दावेदारों में भी जोर आजमाइश के लिए होड़ लगी थी। मामले में तमाम दावेदार समर्थकों के साथ पहुंचे थे।  कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेश यादव और वरिष्ठ नेता मनीष मिश्र भी दावेदारों में शामिल हैं।  दोनों दावेदारों के समर्थक जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इसी दौरान एक दावेदार के समर्थक का दूसरे से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद दोनों ओर से लात घूसे चलने लगे। मौके पर अफरातफरी मच गई। कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई और हंगामे को देखकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधान मंडल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने मंच से नीचे उतर कर दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। इसके बाद भी जब दोनों पक्ष शांत नहीं हुए तो वे कार्यकर्ताओं के बीच नीचे बैठ गईं। फिर दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया गया।

विधायक मोना मिश्रा ने कराया शांत

हंगामे को देखकर कांग्रेस विधान मंडल की नेता मोना मिश्रा ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। इसके बाद भी जब दोनों पक्ष शांत नहीं हुए तो वे कार्यकर्ताओं के बीच नीचे बैठ गई। फिर दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया गया।

‘फर्जी एनकाउंटर से संविधान को कुचला जा रहा’

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि यूपी में बुलडोजर राज और फर्जी एनकाउंटर से संविधान को कुचला जा रहा है, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी। संविधान की रक्षा के लिए कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता आखिरी सांस तक लड़ता रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और महंगाई तथा बेरोजगारी चरम पर है। संविधान की रक्षा के लिए उन्होंने लोगों से एकजुटता का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *