9.9 मिमी पिस्तौल से बाबा सिद्दीकी पर दागी गोलियां

पटाखों की आवाज का हमलावरों ने उठाया फायदा

महाराष्ट्र में अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुंबई पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इस बीच, इस हत्याकांड को लेकर नया दावा सामने आया है। रिपोर्ट्स में दावा किया है कि हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए पटाखों का फायदा उठाया। दरअसल, दशहरे के मौके पर जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर पटाखे फोड़ रहे थे तभी उनकी हत्या की गई।  बाबा सिद्दीकी जब पटाखे फोड़ रहे थे उसी समय तीनों हमलावरों ने बिना किसी चेतावनी के एक के बाद एक एनसीपी नेता पर 9.9 मिमी पिस्तौल से तीन गोलियां चलाईं। इनमें से एक गोली उनके सीने में लगी और वे वहीं गिर गए। चूंकि उस दौरान वहां पटाखों का शोर ज्यादा ही हो रहा था ऐसे में गोलियों की आवाज उनमें दब गई। हमलावरों की चलाई गोलियों में से एक से बाबा सिद्दी की गाड़ी की विंडशील्ड टूट गई जिससे पता चला कि कई गोलियां चलाईं गई थीं। वहीं, गिरफ्तार संदिग्ध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हैं।  गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्धों ने खुद ये दावा किया है। हालांकि अभी तक इस हत्याकांड की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। मुंबई पुलिस के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी पर हमला करने वाले तीन संदिग्धों में से दो को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें से एक उत्तर प्रदेश का धर्मराज कश्यप और दूसरा हरियाणा का रहने वाला करनैल सिंह है। जबकि, आरोपियों का एक साथी अभी फरार है, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाना शुरू कर दिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस ने कई टीमें लगाई हैं। पूछताछ के दौरान, दोनों लोगों ने यह भी दावा किया कि वे लगभग एक महीने से उस इलाके की रेकी कर रहे थे। तीनों आरोपी एक ऑटो-रिक्शा में सवार होकर बांद्रा पूर्व में घटनास्थल पर पहुंचे थे। वे वहां पहले से ही सिद्दीकी के आने का इंतजार कर रहे थे। ऐसे में पुलिस को संदेह है कि मामले में किसी अन्य व्यक्ति के शामिल होने का संदेह है जो आरोपियों को जानकारी मुहैया करा रहा था।

हत्या सिद्दीकी की लेकिन डराया सलमान को

दरअसल, बाबा सिद्दीकी और सलमान काफी अच्छे दोस्त हैं. सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान देर रात लीलावती अस्पताल पहुंचे और उनके परिवार से मुलाकात की. सलमान खान पहले से ही बिश्नोई गैंग के निशाने पर हैं और अब एनसीपी लीडर की हत्या के बाद मैसेज साफ है कि हत्या बाबा सिद्दीकी की है लेकिन डराया सलमान खान को है. मुंबई पुलिस मामले की जांच में तेजी से जुट गई है. सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उनके घर पर बिश्नोई गैंग के शूटर ने फायरिंग भी की थी.

शूटरों से गहनता से पूछताछ कर रही पुलिस

मुंबई पुलिस शूटरों से गहनता से पूछताछ कर रही है. पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि क्या इस हत्या में बिश्नोई गैंग का हाथ है? पुलिस को शक है कि सिद्दिकी की फिल्म अभिनेता सलमान खान, संजय दत्त से काफी नजदीकियां थीं. सलमान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से धमकियां मिलती रहती हैं. पहले माना जा रहा था कि मुंबई पुलिस सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें रोक सकती है लेकिन अस्पताल पंहुचे सलमान बेखौफ नजर आए.

बदमाशों ने बाबा को काफी करीब से गोली मारी

बदमाशों ने ब्रांद्रा ईस्ट इलाके में बाबा सिद्दीकी को गोली मारी. बाबा अपने बेटे जिशान के ऑफिस के बाहर निकल रहे थे तभी हमलावर ने उन पर फायरिंग कर दी. बाबा को दो गोलियां लगीं. बदमाशों ने बाबा को काफी करीब से गोली मारी. बाबा को तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया. बाबा की हत्या के बाद मुंबई में हड़कंप मच गया. हत्या में इस्तेमाल 9.9 mm की पिस्टल भी बरामद की गई है. मुंबई क्राइम ब्रांच शूटरों की हिस्ट्री खंगालने में जुट गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *